Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

रोज के आवागमन को सुगम बनाने के लिए साइबेज ने पुणे मेट्रो के साथ साझेदारी की : पर्यावरण की रक्षा और अपने कर्मचारियों को बेहतर सुविधा देना कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता ; मेट्रो में ही पत्रकारों से हुई बातचीत


रोज के आवागमन को सुगम बनाने के लिए साइबेज ने पुणे मेट्रो के साथ साझेदारी की : पर्यावरण की रक्षा और अपने कर्मचारियों को बेहतर सुविधा देना कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता ; मेट्रो में ही पत्रकारोंसे हुई बातचीत...

पुणे :- अपने ध्येय वाक्य ‘कर्मचारियों को बेहतर माहौल देना’ के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को एक पायदान और ऊपर ले जाते हुए प्रमुख ग्लोबल आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी साइबेज ने पुणे मेट्रो के साथ  अभूतपूर्व साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी पर्यावरण के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी को निभाने और कर्मचारियों की भलाई को ध्यान में रखने वाले भविष्य की तरफ़ एक बड़ी छलांग है।

दो सप्ताह पहले इस साझेदारी के होने के साथ ही पुणे मेट्रो ने अपने रूट में बदलाव करके साइबेज कर्मचारियों के साथ-साथ हज़ारों पुणे वासियों के लिए आवागमन को सुगम बना दिया है। इस साझेदारी से पुणे के ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर तक पहुंच सुविधाजनक हो गई है। इसके सभी 16 स्टेशन के बीच आवागमन सुगम हो गया है और इससे सायबेज के बहुत-से कर्मचारियों का आवागमन में लगने वाला समय काफी कम हो गया।

इस साझेदारी से पर्यावरण में भी सुधार होना तय है क्योंकि साइबेज के कर्मचारियों ने अपने वाहनों का इस्तेमाल करना लगभग बंद कर दिया है। इसकी वजह यही है कि काफी कर्मचारियों ने मेट्रो के सफर को अपना लिया है। इससे हर सप्ताह सड़कों पर कारों की संख्या में काफी कमी आई है जिससे हर महीने के CO2 उत्सर्जन में कमी आई है और साइबेज का कार्बन फुटप्रिंट उल्लेखनीय रूप से कम हुआ है।


साइबेज के सीईओ और एमडी अरुण नैथानी का कहना है, “साइबेज में हम मानते हैं कि हमारी सफलता हमारे कर्मचारियों के बेहतर स्वास्थ्य से जुड़ी हुई है। पुणे मेट्रो के साथ यह साझेदारी कर्मचारियों की सुरक्षा और उन्हें बेहतर माहौल देने की हमारी प्राथमिकता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है। हम आशा करते हैं कि हमारे इस कदम से हम पुणे की आईटी इंडस्ट्री में बिजनेस के बेहतर तौर-तरीकों को अपनाने के लिए एक बेंचमार्क स्थापित कर रहे हैं।”
काम पर आने-जाने के लिए इस्तेमाल होने वाले परंपरागत साधनों के इस्तेमाल से होने वाले मानसिक और शारीरिक तनाव को ध्यान में रखते हुए, सायबेज ने मेट्रो स्टॉप से ऑफिस तक पहुंचने की मुश्किल को हल करने की तरफ़ भी ध्यान दिया है। कंपनी ने इस मुश्किल को हल करते हुए अपने कर्मचारियों के लिए खास तौर पर शटल सेवाएं शुरू की हैं और आने वाले समय में इस सेवा का विस्तार करने की योजना भी है। इससे कर्मचारियों को परेशानी मुक्त आवागमन मिलने के साथ ही, तनाव, थकान और यहां तक कि दुर्घटनाओं के जोखिम से भी मुक्ति मिलेगी। 
साइबेज बिजनेस के बेहतर तौर-तरीकों का नया स्टैन्डर्ड सेट कर रही है। इस तरह साइबेज और पुणे मेट्रो के बीच यह साझेदारी आईटी इंडस्ट्री के लिए नई दिशा में सोचने का एक अनूठा अवसर लेकर आई है। यह इनोवेटिव कदम पुणे के आईटी सेक्टर को इसी तरह के अन्य कदम उठाने के लिए प्रेरित करता है। इस तरह के कदम से पर्यावरण के प्रति अधिक जागरूकता लाई जा सकती है और ऐसा इंडस्ट्री इकोसिस्टम बनाया जा सकता है जहां कर्मचारियों की सुविधाओं और उनके लिए बेहतर माहौल को ध्यान में रखा जा सके। इसके अलावा, साइबेज की मेट्रो सिस्टम के साथ इस भागीदारी से बहुत सारी संभावनाएं पैदा हुई हैं जिससे बेहतर और डाइनैमिक कार्य-संस्कृति को बढ़ावा मिलता है। 

यह जानकारी मेट्रो सफर मेही दी गई ! इस समय सायबेज फाउंडेशन के प्रमुख रितु नथानी, सायबेज कंपनी के प्रेसिडेंट गोपीकृष्ण कोनानाथ, मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी जगतपाल सिंग, प्रसाद वाशिकर सह अधिकारी और कर्मचारिगन मौजूद थे !


सायबेज के बारे में : 
साइबेज 28 वर्षों से अधिक के बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड के साथ डिजिटल प्रॉडक्ट इंजीनियरिंग सर्विसेस के क्षेत्र में लीडर है। यह वैश्विक स्तर पर प्रौद्योगिकी-आधारित व्यवसायों के लिए हर तरह की और बेहतरीन सेवाएं प्रदान करता है। हमारी पुरस्कार विजेता सेवाएँ सॉफ़्टवेयर या टेक्नॉलॉजी लाइफ साइकल (पीएलसी) और प्रॉडक्ट रीवैंप के संपूर्ण स्पेक्ट्रम को कवर करती हैं। साइबेज अपने कर्मचारियों के लिए बेहतर और निष्पक्ष वातावरण सुनिश्चित करते हुए लगातार ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के साथ उत्कृष्टता और नवीनता के लिए प्रतिबद्ध है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.